प्रोपेगेंडा फ़ैलाने वाली मीडिया के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सलमान-शाहरुख समेत 34 बॉलीवुड निर्माता, पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: बॉलीवुड के प्रमुख निर्माताओं ने सोमवार को कई चैनलों के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख किया. दरअसल सुशांत सिंह राजपूत की मौ#त के बाद दिनभर बॉलीवुड के बारे में ऊ’टपटां’ग बातें बनाने फिल्म उद्योग के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मे’दा रा’ना और अप’मा#न ज’नक टि’प्पणि’यां करने से इन दं#गाई चैनलों को रोकने का अनुरोध किया है.

क्योंकि 34 फिल्म निर्माता हाईकोर्ट में जाकर इस बात की अपील कर चुके हैं कि रिपब्लिक और टाइम्स नाउ जैसे तमाम चैनल निराधार स्टोरी चलाकर उनकी फिल्म उद्योग की छ’वि को ‘धूमि’ल कर रहे हैं। खबर के मुताबिक, बॉलीवुड निर्माताओं की तरफ से दी गई अर्जी मे कई चैनल और उनके प्रधान संपादक को का नाम आया है.

Bollywood 696x351 1

इसमें रिपब्लिक टीवी, उसके प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी और पत्रकार प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ, उसके प्रधान संपादक राहुल शिवशंकर और समूह संपादक नविका कुमार और अज्ञात प्रति’वादि’यों के साथ साथ सोशल मीडिया मंचों को बॉलीवुड के खिला’फ क’थि’त तौ’र पर गै’र जिम्मेदाराना और टि’प्प’णि यां करने या प्रकाशि’त करने से बचने संबं’धी निर्देश देने का अनुरो’ध किया गया है.

बता दें चार फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशनों और 34 निर्माताओं द्वारा याचिका दायर की गई है, जिसमे आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, अनिल कपूर, रोहित शेट्टी के स्वा’मित्व वाले प्रोडक्शन हाउस भी इनमें शामिल हैं.

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि बचाव पक्ष केबल टेलीविज़न नेटवर्क्स रूल्स, 1994 के प्रोग्राम कोड से बंधे हुए हैं और बॉलीवुड के खिलाफ़ जितनी भी बातें क’ही-सु’नी गई हैं, उन्हें वापस लिया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *