डॉ. कफील खान अचानक पत्नी के साथ प्रियंका गांधी से मिलने पहुंचे, जानिए क्या है मामला

गोरखपुर के डॉ. कफील खान ने सोमवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. कफील पिछले काफी समय से जेल में बंद थे उन्हें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़’काऊ भाषण देने के आरोप में एनएसए (NSA) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसे हाईकोर्ट ने अवैध करार देते हुए उद्द कर दिया है.

मथुरा जेल से रिहा होने के बाद डॉ. कफील खान राजस्थान गए थे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिले सुरक्षा के भरोसे के बाद कफील ने राजस्थान के जयपुर में अपना ढेर जमाया था. इसी के बाद अब कफील और प्रियंका की मुलाकात हुई.

kafeel

मुलाकात के दौरान डॉ कफील ने प्रियंका गांधी को एक थैंक्स लेटर देकर उनका शुक्रिया अदा किया. बता दें कि कांग्रेस महासचिव ने डॉक्टर कफ़ील की जेल से रिहाई के बाद कफ़ील खान और उनके परिवार से फोन पर बातचीत करके हालचाल जाना था और उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का वादा भी किया था.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जी से डॉक्टर कफील खान ने अपने परिवार के साथ यह मुलाकात दिल्ली में की. इस दौरान डॉक्टर कफ़ील के साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी नजर आए. इस मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम भी नजर आए.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा अभियान भी चलाया था. जिसके तहत पूरे सूबे में हस्ताक्षर अभियान, विरोध प्रदर्शन किये गए थे. इसके आलावा कांग्रेसियों ने पत्र लिखकर डॉक्टर कफ़ील खान की रिहाई के लिए आवाज़ उठाई थी.

वहीं इसी बीच खबरें थी कि कफील जल्द ही प्रियंका के कहने पर कांग्रेस ज्वाइन कर सकते है. हालांकि इस मुलाकात के बाद इन अटकलों को बल भी मिलने लगा था. लेकिन कफील ने ऐसी खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि वो एक डॉ. है और आगे भी डॉ. ही बने रहना चाहते है. उनका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *