Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर लगाया गंभी’र आरोप, कहा- कोरोना महामा’री से होने वाली…

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. इसके लिए नवंबर में वोटिंग हो सकती हैं. मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार नवंबर के शुरुआती हफ्ते में ही अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इन दिनों अमेरिका में जोरो-शोरो से प्रचार-प्रसार चल रहा हैं. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर गंभी’र आरोप लगाए हैं. ट्रंप ने कहा हैं कि भारत ने कोरोना म’हामा’री (कोविड-19) से होने वाली मौ’तों के सही आंकड़े जाहिर नहीं किये हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बयान मंगलवार की रात को उनके और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन के बीच हुई पहली बहस के दौरान दिया. इस दौरान दोनों नेताओं में कोरोना वायरस के चलते हुई मौ’तों को लेकर जमकर बहस हुई, दोनों ने इस मामले पर एक दुसरे को निशाना बनाते हुए विस्तार से अपनी बात रखी.

donald trump 1

इसी दौरान बाइडन ने कहा कि अमेरिका में कोरोना के चलते म’र’ने वाले 2 लाख लोग दुनिया में हुई मौ’तों 10 लाख का 20 प्रतिशत हैं जबकि दुनिया की सिर्फ 4 प्रतिशत आबा’दी ही अमेरिका में निवास करती हैं.

इस पर ट्रंप ने पलटवार करते हुए कहा कि जब आप आंकड़ों के ऊपर बात कर रहे हैं तो क्या आप यह जानते हैं कि चीन में कितने लोगों की मौ#तें हुई? क्या आप जानते हैं कि रूस में कितने लोग कोरोना से मा#रे गए? आप नहीं जानते कि भारत में कितने लोग कोविड19 से मा#रे गए हैं क्योंकि वे आपको सही आंकड़ें नहीं बताते हैं.

इस बीच ट्रंप ने म’हामा’री को चीन की गल’ती बताया, लेकिन बाइडन ने कोरोना पर चीन की भूमिका का इस्तेमाल राष्ट्रप’ति ट्रंप पर दोष मढ़ने के लिए किया. ट्रंप ने अमेरिका में लॉकडाउन लगाने और लाखों लोगों की मौ#त पर अपनी नीतियों का बचाव करते हुए कहा कि अगर वो वक्त रहते लॉकडाउन नहीं लगाते तो और भी कहीं लोग मा#रे जाते.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर हम अमेरिका को खोले रखते तो सिर्फ दो लाख ही नहीं बल्कि इससे भी कहीं ज्यादा लोगों की जा#न चली गई होती, यह सब चीन की गलती का परिमा’ण हैं. बता दें कि दोनों उम्मीदवारों के बीच यह पहली बहस घरेलू मु’द्दों और एजेंडे को लेकर हुई इसमें कोई भी अंत’र्राष्ट्री’य मामला शामिल नहीं था.

साभार- जनता का रिपोर्टर

About Admin

Check Also

saudi arabia

सऊदी अरब इस देश के नागरिकों को नौकरी से निकाल कर भेज रहा वापस अपने देश, गहराया मानवीय सं’क’ट

ह्यूमन राइट्स वॉच (HRW) ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *