सरकारी सिस्टम ने ग़रीब की रोज़ी-रोटी छीनी, सोशल मीडिया की मुहिम ने नया रिक्शा और मान-सम्मान वापिस दिलाया

हाल ही में सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में आए दिल्ली के बाबा का ढाबा चलाने वाले बुजुर्ग दंपति की मदद के लिए जिस तरह से लोगों की भी’ड़ उमड़ी उससे सोशल मीडिया की पॉवर एक बार फिर से देखने को मिली. मालवीय नगर में स्थित बाबा का ढाबा चलाने वाले बुजुर्गों की लोगों ने खूब मदद की थी. अब ऐसा ही मामला बांग्लादेश से सामने आया है, यहां पर सोशल मीडिया की मदद से एक रोते हुए चेहरे पर लोगों ने हंसी लौटा दी.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बैटरी रिक्शा सड़कों से हटाए जा रहे हैं. यह कार्रवाई एक स्थानीय अथॉरिटी द्वारा की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैटरी रिक्शा हा’दसों का सबब बनते जा रहे हैं, इसी के चलते ही इन्हें हटा’ने का फैसला किया गया हैं.

bangala

अथॉरिटी की इसी कार्रवाई के बीच एक वीडियो सामने आया जो देखते-ही-देखते सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. वीडियो फजलुर रहमान (Fajlur Rahman) नाम के एक शख्स का था जिनका रिक्शा भी सीज कर लिया गया जो उन्होंने हाल ही में लोन लेकर लिया था.

इस वीडियो को Sakib Rahman नाम के एक यूजर ने अपने फेसबुक पर शेयर किया था. इस वीडियो में रहमान रोते हुए नजर आए, क्योंकि उनका रिक्शा सीज कर लिया गया है. वो बिलख-बिलखकर रो रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए सकीब ने कैप्शन दिया कि आज का सबसे बड़ा रिक्शा वाला.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इससे पहले रहमान एक दुकान पर पहले काम किया करते थे. लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते उनकी नौकरी चली गई. इसके बाद उन्होंने रिक्शा लेने का विचार बनाया ताकि घर पर दो वक्त की रोजी रोटी का इंतजाम किया जा सकें.

इसके बाद उन्होंने 80,000 रुपये का लोन लिया और रिक्शा खरीदा लेकिन जब उनका रिक्शा सीज कर लिया गया तो वो रोने लगे. उनका ये वीडियो वायरल होने लगा. इसे काफी लोगों ने शेयर किया.

वीडियो वायरल होने के बाद काफी लोग रहमान की मदद के लिए आगे आए. Ahsan Bhuiyan नाम के एक शख्स ने रहमान की मदद की. उन्होंने एक फोटो भी शेयर किया जिसमें रहमान मुस्कुराते हुए नजर आए.

इसी के साथ उन्होंने लिखा कि हम चीजें बदल सकते हैं अगर हम चाहें तो. घर वापस जा रहा हूं एक नए रिक्शा का ऑर्डर प्लेस करके. गुरुवार को डिलीवरी होगी.

इतना ही नहीं कई ऐसे लोग भी सामने आए जो रहमान को काम देने के लिए इक्छुक हैं. लोगों ने कमेन्ट करते हुए लिखा कि वो रहमान को काम देना चाहिए है, रोजगार प्राप्त करने में उनकी मदद करना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *