VIDEO:- कोरोना सं’कट में बेटे ने मांगी Bicycle, पिता ने देसी जुगाड़ से घर में ही बना डाली स्कूटर जैसी साइकिल

भारत में जुगाड़ बहुत ही काम आता हैं, हमारा कोई भी काम जब अटक जाता हैं तो सबसे पहले हम कोई जुगाड़ करने का जुगाड़ ही देखते हैं. ऐसा ही गजब का एक जुगाड़ पंजाब में एक पिता ने बेटे को खुश करने के लिए कर डाला और यह इतना हिट हुआ कि देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा. बताया जा रहा है कि पंजाब के लुधियाना में एक पिता ने घर बैठे बेटे के लिए जुगाड़ से स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल बना डाली.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिता ने घर पर स्क्टूर जैसी दिखने वाली साइकिल इसलिए बनाई क्योंकि कोरोना सं’कट के चलते वो अपने बेटे को नई साइकिल दिलाने में असमर्थ थे.

pangab

मामला पंजाब के लुधियाना के लखोवल गांव का बताया जा रहा हैं. जहां के 8वीं क्लास में पढ़ने वाले हरमनजोत ने अपने पिता की मदद से स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल तैयार की हैं. आगे से यह साइकिल बिल्कुल एक स्कूटर की तरह दिखती हैं लेकिन इसे चलाने के लिए पैडल देना होता हैं.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता हैं कि घर से लड़का स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल लेकर निकालता है और फिर उसे पैडल मा’रकर चला रहा है. आगे से देखने पर ऐसा नजर आता हैं मानों वो स्कूटर चला रहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हरमनजोत ने बताया कि मेरे पिता कोरोना वायरस की तं;गी के चलते मुझे एक नया चक्र नहीं दे सके, इसलिए हमने मिलकर इसे बनाया हैं.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 25 अगस्त की सुबह साक्षा किया गया था और अभी तक इसे 27 हजार से ज्यादा बार देखा जा चूका हैं. इसके साथ ही इस पर 800 से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों रि-ट्वीट भी आ चुके हैं. लोगों को पिता की यह देशी जुगाड़ खूब पसंद आ रही हैं और लोग इस पर जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *