mp ministry

शिवराज सिंह चौहान के मंत्री का विवादित प्रस्ताव, चुनाव लड़ने के लिए अनिवार्य हो यह कड़ा नियम

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग ने एक अजीबोगरीब मांग की है. डंग के इस बयान के बाद व्विअद खड़ा हो गया है. शिवराज सिंह चौहान की सरकार में नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने मीडिया से बातचीत के दौरान राज्य में गाय पालन को लेकर एक कानून बनाए जाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों की सैलरी लेने की बात भी कही है.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जिन कर्मचारियों की मासिक तनख्वाह 25 हजार से अधिक है उनसे 500 रूपये लिए जाने चाहिए. मंत्री ने आगे बोलते हुए कहा कि नियमों में बदलाव करके यह लागू किया जाना चाहिए कि जो भी जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहता है उनके लिए गाय पालना अनिवार्य होगा.

जिसके पास गाय वहीं लड़े चुनाव

हरदीप सिंह डंग अपने इस विवादित बयान को लेकर घिरते नजर आ रहे है. सोशल मीडिया पर डंग को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. वहीं विपक्ष भी उनसे कई सवाल करते हुए नजर आ रही है.

Hardeep Singh Dang

इसी कड़ी में शिवराज सिंह के मंत्री के बयान पर तंज कसते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि हमें हरदीप सिंह डंग का यह प्रस्ताव मंजूर है लेकिन बीजेपी सरकार को इसके साथ यह वादा करना होगा कि हमारे गाय पालने पर मॉब लिंचिग नहीं होगी.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग अपने बयानों के चलते सुर्ख़ियों में आए हो, वो इससे पहले भी अपने बयानों के चलते विवाद खड़े करते रहे है.

इस दौरान डंग ने यह भी कहा कि विधानसभा के दौरान उन्होंने गोशालाओं के संचालन की मांग भी की थी. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गोशालाएं तो खोल दी गई है लेकिन उन्हें संचालित नहीं किया जा रहा है.

उन्होंने अपनी बात बढ़ाते हुए कहा कि प्रत्येक किसान के लिए यह अनिवार्य किया जाना चाहिए कि जो गाय पालन करेगा उसी के खेत की रजिस्ट्री की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि चाहे वो पांच, सरपंच, जिला पंजायत सदस्य, विधायक या फिर सांसद का चुनाव लड़ना भी चाह रहा हो.

उसके लिए केवल ऐसे लोगों को टिकट दिया जाएं जिसके पास गाय हो और जिनके पास गाय न हो उनका फॉर्म ही रिजेक्ट कर दिया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *