बड़ा खुलासा: कांग्रेस में रहते हुए भी पार्टी के खिलाफ साजिश करते थे सिंधिया

कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से ही कांग्रेसी नेता उन पर लगातार हम’लावर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे सिंधिया पर कांग्रेस नेता व विधायक लगातार निशाने साधते रहे हैं. इसी बीच अब सिंधिया पर एक कांग्रेसी नेता ने गंभीर आरोप लगाए हैं. पूर्व मंत्री एवं ग्वालियर जिले की भितरवार सीट से कांग्रेस विधायक लाखन सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

लाखन सिंह ने सिंधिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो कभी भी नहीं चाहते थे कि ग्वालियर संसदीय सीट से और कोई जाकर संसद में उनकी बराबरी से बैठे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यही वजह है कि सिंधिया ने कभी भी अशोक सिंह को बीजेपी के खिलाफ चुनाव नहीं जीतने दिया.

Jyotiraditya Scindia

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अशोक सिंह ने चार बार चुनाव लड़ा और हर बार उन्हें सिंधिया के खुले विरोध का सामना करना पड़ा. उन्होंने खुलकर अशोक सिंह का विरोध किया और उन्हें चुनाव हरवाया.

मौजूदा बीजेपी राज्यसभा सांसद पर आरोप लगाते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि सिंधिया ने कभी भी कांग्रेस में रहते हुए भी पार्टी की चिंता नहीं की थी. वो चुनावों में अपनी पार्टी के उम्मीदवार को हराने की साजिश करते थे और इसके लिए किसी भी हद तक चले जाते थे.

वहीं सिंधिया के कमलनाथ सरकार को गिरा कर बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने पर तंज कसते हुए पूर्व मंत्री लाखन ने कहा कि सिंधिया जी जहां पर गए हैं वहां उनकी चमक सिर्फ चुनावों तक देखने को मिलेगी लेकिन चुनावों के बाद उनकी क्या दशा होगी यह तो सिर्फ उपरवाला ही जनता हैं.

इस दौरान लाखन ने सिंधिया के परिवार पर तंज कसते हुए बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया का उदाहरण देते हुए कहा कि पवैया ने कई बार मंच से कहा कि सिंधिया परिवार गद्दार हैं. इसलिए उन्होंने कांग्रेस के साथ गद्दारी करके कोई नया काम नहीं किया सिर्फ अपने परिवार की परम्परा को आगे बढ़ाया हैं.

गौरतलब है कि मार्च के माह में सिंधिया और उनके 22 समर्थक विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद राज्य से कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *