VIDEO: यूपी पुलिस का कारनामा, बगैर मास्क के घूम रहे बकरे को गिरफ्तार कर ले गई पुलिस? ये निकली हकीकत

उत्तर प्रदेश से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. कानपुर में पुलिस ने एक बकरी को गिरफ्तार कर लिया है, जी हां यह हैरान कर देने वाली खबर सच है. उससे भी ज्यादा आश्चर्यजनक उसे क्यों गिरफ्तार किया गया है वो हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बकरी को पुलिस ने मास्क नहीं पहनने के चलते गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस बकरी को उठा जीप में रख थाने में ले गई, यह घटना शनिवार की बताई जा रही है.

कोरोना वायरस को देखते हुए सभी लोगों को मास्क लगाना जरुरी है लेकिन कई लोग नियमों का उलंघन कर वायरस को चुनौती दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बकरी को बेकनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

baab

वहीं जब मामले की जानकारी बकरी के मालिक को लगी तो वो तुंरत पुलिस स्टेशन जा पहुचा. पुलिस से बकरी मालिक ने गुहार लगाई तब कहीं जाकर पुलिस ने बकरी को रिहा करने का फैसला किया. साथ ही बकरी मालिक को कहा कि वह जानवर को सड़क पर न घूमने दे.

पुलिस बिना मास्क वालों पर कार्रवाई कर रही थी

ऑफिसर अनवरगंज पुलिस स्टेशन सैफुद्दीन बेग ने बताया कि दरअसल पुलिस को एक युवक बिना मास्क के नजर आया जो बकरी के साथ आया था. उन्होंने कहा कि जब बिना मास्क के युवक ने पुलिस को अपने करीब आते देखा तो वो बकरी छोड़कर भाग निकला.

इसके बाद पुलिसवालों बकरी को लेकर पुलिस स्टेशन आ गए. हालांकि जब बकरी का मालिक पुलिस स्टेशन आया तो हम ने उसे समझा कर बकरी सौंप दी.

 

वहीं एनडीटीवी के अनुसार इससे पहले एक बकरी लाने वाले पुलिसकर्मियों में शामिल एक पुलिसकर्मी ने इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने लॉकडाउन के उल्लंघन के चलते बकरी को गिरफ्तार किया था क्योंकि बकरी को मास्क नहीं पहनाया गया था.

उन्होंने कहा कि अब लोग कुत्तों को भी मास्क पहनाने लगे हैं तो ऐसे में बकरी को क्यों नहीं पहनाया जा सकता है. लेकिन सोशल मीडिया पर पुलिस की किरकिरी होने और इस घटना को लेकर चुटकुले बनने के बाद पुलिस ने अपना बयान बदल लिया हैं.

साभार- एनडीटीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *