बड़ी खबर: पंगा गर्ल कंगना के बिगड़े बोल प्रदर्शन कर रहे किसानों को बताया आ#तंकवा’दी? फिर मचा बवाल…

केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों को संसद में पास कराने को लेकर देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है. ये तीनों अध्यादेश कृषि से जुड़े हैं. लेकिन तमाम विरोध के बाद भी सरकार इन्हें पास कर रही है. अब सरकार ने लोकसभा में कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अध्यादेश यानी Farmers Produce Trade and Commerce (Promotion and Facilitation) Ordinance 2020 बिल पास कर दिया है.

आपको बता दें सदन से पास हुए कृषि विधेयक का पंजाब और हरियाणा में सबसे ज्यादा विरोध किया जा रहा है. इसकी वजह इस विधेयक का वो प्रावधान है, जिसमें किसानों को अपनी फसल कहीं पर भी बेचने की छूट दी गई है। इसका असर क्या होगा कि अभी तक जिस तरह से किसान मंडियों में अपनी फसल बेचते थे, वैसे अब वो देश के किसी भी हिस्से में अपनी फसल बेच सकेंगे.

Punjab Farmers

इस बीच बॉलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रनौत ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर एक वि’वा’दित ट्वीट किया है. कंगना ने बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की आ’तंकवा#दी से तुलना कर दी। आपको बता दें कंगना रनौत को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद कंगना खुलकर मोदी सरकार का समर्थन कर रही है।

वही विपक्ष के हंगामे के बीच कृषि से संबंधित दो बिल राज्यसभा से पास हो गए हैं. कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और कृषक (स’शक्ति’करण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 ध्व’नि मत से पारित हुए हैं. वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कृषि बिल का समर्थन किया है.

KANGANA

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कंगना ने लिखा, ”प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे गलतफहमी हो उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने की एक्टिंग करे, नासमझने की एक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फर्क पड़ेगा? यह वही आ#तं’की हैं सीएए से एक भी इंसान की नागरिकता नहीं गई मगर इन्होंने खू’न की न’दि’यां ब’हा दीं.”

दरअसल, PM मोदी ने एक ट्वीट कर कहा था, मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं. एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी. सरकारी खरीद जारी रहेगी. हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं. हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *