rashid and taliban

इंग्लैंड में खेल रहे राशिद खान के लिए मुश्किल घड़ी, अफगानिस्तान में फंसा हुआ है परिवार

अफगानिस्तान में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे है. अफगानिस्तान पर तालिबान कब्ज़ा जमा चूका है, अफगान के नागरिकों के लिए यह बेहद ही मुश्कीकिल समय है और उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. अफगान के अन्य नागरिकों की तरह वहां के स्टार क्रिकेटर राशिद खान का परिवार भी अफगानिस्तान में फंसा हुआ है. इन दिनों रशीद इंग्लैंड में द हंड्रेड में खेल रहे हैं.

लेकिन लगातार अपने परिवार और अफगानी लोगों की चिंता सता रही है. रविवार को रशीद ने सोशल मीडिया अपर शांति की अपील करते हुए अपने देश का झंडा डीपी पर लगाया था.

अफगान में फंसा है रशीद का परिवार

रशीद ने पिछले महीने ही अफगानिस्तान के हालातों को लेकर कहा था कि एक खिलाडी के रूप में यह बहुत ही दुःख देने वाला है, यह सब बहुत दर्द देता है लेकिन इसके बाद भी हम मैदान पर कुछ खास करने की कोशिश कर रहे हैं.

cricketer

द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स में रशीद के साथ खेल रहे उनके साथी खिलाड़ी समित पटेल ने कहा कि वो पहले ही तरह खुश नजर नहीं आता है, हमें यह साफ नजर आता है.  हालांकि खेल की वजह से उनका इस तरफ से तोड़ा बहुत ध्यान हट जाता है. वो खेल में अपना सौ फीसदी देता हैं.

वहीं स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि रशीद खान के घर और देश में बहुत कुछ हो रहा है, हमनें इसे लेकर लंबी बात की वो काफी चिंतित रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि रशीद अपने परिवार को अफगान से निकाल पाने में सक्षम नहीं हैं, वहां पर लगातार बहुत कुछ चल रहा हैं.

उन्होंने रशीद की सराहना करते हुए कहा कि इतने दबाव के बाबजूद इतना अच्छा प्रदर्शन करना, यह दिल छू लेने वाली कहानियों में से एक है. आपको बता दें कि द हंड्रेड में रशीद खान शानदार गेंदबाजी कर रहे है. उन्होंने 6 मैच खेले हैं और 12 विकेट के साथ वो सबसे अधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर चल रहे हैं.

रशीद ने कि दुनिया से अपील

आपको बता दें कि रशीद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते है और हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बयान जारी करके बताया है कि रशीद खान सितम्बर में होने वाले आईपीएल में खेलेंगे.

वहीं इससे पहले रशीद खान ने सोशल मीडिया पर गुहार लगाकर दुनिया से मदद मांगी थी. अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि दुनिया के सभी नेताओं मेरे देश में हालात लगातार ख़राब हो रहे है. हजारों बच्चे, महिलाऐं और आम लोगों का खून बहाया जा रहा है.

लोग सड़क पर आ चुके है और पलायन के लिए मजबूर है. ऐसे हालातों में हमें अकेला मत छोड़िए. दुनिया के तमाम नेताओं से अपील है कि अराजकता के इस माहौल में हमें अकेला मत छोड़िए. अफगानिस्तान को बर्बाद करना मत होने दीजिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *