taliban pm modi

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #EvenTaliban, देखिए कैसे तालिबान की प्रेस कॉन्फ्रेस बहाने लोगों ने पीएम मोदी पर कसे ताने

तालिबान ने एक बार फिर से अफगानिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया है. इसके साथ ही अफ़गानिस्तान पर 20 सालों बाद एक बार फिर से तालिबानी हुकुम्म्त राज करेगी. अब तक तालिबान अपने दुसरे शासनकाल को लेकर कई अच्छी-अच्छी बातें कर रहे है. इसी कड़ी में तालिबान ने अफगान की राजधानी काबुल में पहली बार एक प्रेस कांफ्रेस को भी संबोधित किया.

इस दौरान तालिबान ने कई दावे किये. इससे इतर भारत में भी तालिबान की पहली प्रेस कांफ्रेस चर्चा में बनी हुई है. सोशल मीडिया पर बड़ी तादात में लोग तालिबान की इस प्रेस वार्ता के बारे में बात कर रहे है. इसके साथ ही एक बड़ा वर्ग इस प्रेस वार्ता को लेकर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसता नजर भी आ रहा है.

तालिबान के बहाने मोदी पर तंज

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वर्ग पीएम मोदी द्वारा अब तक के अपने कार्यकाल के दौरान एक भी प्रेस कांफ्रेस नहीं किये जाने को लेकर उन पर तंज कसते नजर आ रहे है. इसी कड़ी में ट्विटर पर #EvenTaliban ट्रेंड कर रहा है.

narendra modi 1

तालिबान की प्रेस कॉन्फ्रेस को लेकर वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी समेत कई लोग पीएम मोदी पर कटाक्ष करते नजर आए. पुण्य प्रसून बाजपेयी ने एक ट्वीट में लिखा- अब तो तालिबान ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ली.

वहीं लेखिका ऋचा सिंह ने ट्वीट करके कहा कि यहां तक की तालिबान भी अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब देते नजर आ रहा है….मैं बस कह रही हूं.

सुष्मिता मजूमदार नाम की एक ट्वीटर यूजर ने लिखा कि तालिबान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है लेकिन नरेंद्र मोदी ने 7 सालों में एक भी नहीं किया. वहीं मलिक नाम के एक ट्वीटर यूजर ने कहा कि तालिबान ने सत्ता में आते ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की, यहां तो 7 साल गुजर गए.

वहीं कई बॉलीवुड स्टारों ने भी पीएम मोदी पर तंज कसे. आपको बता दें कि तालिबान ने राजधानी काबुल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. जिसमें तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को संबोधित किया और मीडिया के सवालों के जवाब दिए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आश्वासन देना चाहते हैं कि किसी को कोई नुकसान नहीं होगा. अफगान में वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि 20 साल की लंबी जंग के बाद हमने अफगानिस्तान को आज़ाद कर लिया है और विदेशी ताकतों को बाहर निकल फेंका है.

वहीं मुजाहिद ने महिलाओं पर बात करते हुए कहा कि हम शरिया कानून के तहत महिलाओं को अधिकार मुहैया कराएगें. उन्होंने कहा कि हमारे शासन में महिलाएं हमारे साथ कंधे से कंधा मिलकर काम करेगी. हम सभी को आश्वत करते है की महिलाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *