VIDEO: गरीबी के चलते बैल ना होने की वजह से इस किसान ने बेटियों को जोता, भावुक सोनू सूद बोले- कल आपके खेत में…

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में सं’कट की वजह बना हुआ है. अब कोरोना वायरस के चलते बड़ी तादात में लोगों की जा’नें जा चुकी है. लेकिन अभी तक इस वायरस का कोई इलाज या वैक्सीन नहीं बन सकी है. दूसरी तरफ कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन से व्यापार में भी मंदी आ गई है जिससे कामगार बेरोजगार हो गए है. लॉकडाउन के चलते कामगारों को गरीबी, भुखमरी और अथिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है.

लॉकडाउन के शुरूआती समय में लोग अपने घरों से दूर महानगरों में फंसे हुए थे तब उन्हें निकालने के लिए सोनू सूद एक मसीहा बनकर सामने आए. इसके बाद से ही सोनू लगतार गरीबों की मदद कर रहे है. कोरोना संक’ट के बीच एक ऐसी ही मन विचलित कर देनी वाला वीडियो आंध्रप्रदेश से सामने आई.

sonalika

इस वीडियो में एक किसान अपने हल में बैल की जगह अपनी दोनों बेटियों को बांध कर खेत जोतने में लगा हुआ था. बताया जा रहा है कि किसान के पास गरीबी के चलते बैल खरीदने के तक पैसे नहीं है ऐसे में किसान बेटियों के सहारे खेत की जुताई करने पर मजबूर है. पैसों की तंगी के चलते दोनों बेटियां बैलों की जगह काम कर रही है.

देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और इस किसान के परिवार की यह दयनीय स्थिति देख कर हर किसी का दिल पसीज गया. जब यह वायरल वीडियो सोनू सूद ने देखा तो उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि कल इन्हें दो बैलों की जोड़ी मिल जाएगी.

andhra

लेकिन बाद में उन्होंने ट्वीट करके बताया कि वो बैल नहीं बल्कि एक ट्रैक्टर भेजने जा रहे है. इसे लेकर सोनू सूद ने Tv9 भारतवर्ष से खास बातचीत में कहा कि मैं सोच रहा था कि अगर बैल दिए जाते है तो उनको खिलाना-पिलाना पड़ेगा और उनकी देखभाल ज्यादा करनी पड़ेगी.

इसी के बाद हमने एक ट्रैक्टर देने का विचार किया. इसके बाद हमने उनके घर एक ट्रैक्टर पहुंच दिया हैं जो उन्हें रविवार को मिल जाएगा. किसान नागेश्वर राव बहुत खुश है की उन्हें सोनू सूद ने ट्रैक्टर भेज दिया है. किसान ने बताया कि उसके पास एक ट्रैक्टर किराए पर लेने के लिए भी पैसे नहीं है. इसलिए वो बेटियों की शादी की उम्र में उन्हें हल में जोतने के लिए मजबूर हुआ.

साभार- टीवी9 भारतवर्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *