VIDEO: हाथरस मामले को लेकर आगरा में बवाल वाल्मिकी समाज और पुलिस आमने-सामने

हाथरस सा’मूहि’क दु’ष्क’र्म मामले को लेकर पुरे देश की जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में यूपी के आगरा में भी विरो’ध प्रदर्शन किये गए. लेकिन इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर बवा’ल हुआ. दलित युवती के साथ हुए इस गलत काम का विरो’ध कर रहे वाल्मीकि समाज के लोगों और पुलिस के बीच पथराव भी हुआ. इसके चलते हं’गामे की स्थिति बन गई.

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय स्तर पर कथित सा’मूहि’क दु’ष्क’र्म के मामले को लेकर विरो’ध प्रदर्शन किया जा रहा था. वहीं इससे पहले वाल्मिकी समाज के लोगों खासकर शहर में साफ सफाई करने वाले ने कहा कि वो इस घट’ना के विरो’ध में अब शहर भर में कू’ड़ा नहीं उठाएंगे.

agara me

उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वो इस मामले में सूबे की योगी सरकार की कार्रवाई से काफी खफा है. उनका कहना है कि जिस तरीके से योगी सरकार द्वारा इस मामले को हैं’डल किया गया हैं उसे किसी भी एंग’ल से सही नहीं ठहराया जा सकता हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाल्मीकि समाज ने शहर में सफाई बंद कर दी है. बताया जा रहा है कि यह लोग ना तो सफाई कर रहे थे और ना ही वहां नगर निगम की गाड़ियां कूड़ा उठाने के लिए आने दे रहे थे. इसी को लेकर प’थरा’व की स्थिति उ’त्प’न्न हो गई. हालांकि कुछ ही देर में स्थिति पर काबू पा लिया गया.

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आगरा सिटी के एसपी बीआर प्रमोद ने जानकारी दी कि पुलिस हालातों पर नि’गाह बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि हमारी सा’इबर टीमें भी सोशल मीडिया पर निगरा’नी कर रही है और आ’प’त्ति’जन’क पोस्ट भी चेक कर रही हैं. मेरी सभी शहर’वासि’यों से निवेदन है कि शांति बनाए रखें.

वहीं इसी बीच लखनऊ से भी वि’रोध प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही है. लखनऊ में कई जगहों पर हाथरस मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई का विरो’ध किया गया और सीएम योगी से उचित कार्रवाई करने की मांग की गई.

साभार- जनसत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *