amithab thakur

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, घसीटते हुए ले गई पुलिस

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ठाकुर को शुक्रवार को पुलिस ने जबरन घर से गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ठाकुर पर मुख़्तार अंसारी के कहने पर रे’प आरोपी सांसद अतुल राय की मदद करने का आरोप लगाए जा रहे है. ठाकुर पर अतुल राय को बचाने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचने के गंभीर आरोप लगाए जा रहे है.

आपको बता दें कि अतुल राय रे’प के आरोप में जेल में बंद है. वहीं उन पर रे’प का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को अपने दोस्त के साथ खुद को आग लगाकर अपनी जान देने का प्रयास किया था और इलाज के दौरान दोनों की मौ’त हो गई.

Amitabh Takur

लड़की ने खुद को आग के हवाले करने से पहले फेसबुक लाइव भी किया था. इस दौरान पीड़िता और उसके दोस्त ने कई अधिकारीयों पर आरोप लगाए. उन्होंने एसएसपी अमित पाठक, सीओ अमरेश सिंह, दरोगा संजय राय और उनके बेटे विवेक राय इसके आलावा पूर्व आईजी पर भी उ’त्पी’ड़न के आरोप लगाए.

इसी दौरान पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर का नाम देते हुए उन पर भी गंभीर आरोप लगाए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था.

यौ’न शोषण की पीड़िता ने ठाकुर पर मुख्तार अंसारी के बोलने पर रे’प के आरोपी अतुल राय को बचाने के प्रयास करने और इसके लिए आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है.

वहीं जब पुलिस ठाकुर को गिरफ्तार करने के लिए शुक्रवार को पहुंची तो उन्होंने गाड़ी में बैठने से इनकार कर दिया था. वो लगातार गाड़ी में बैठने से मना करते रहे लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ी में बैठाया और ले गई.

वहीं इस दौरान ठाकुर लगातार पुलिस अधिकारियों से एफआईआर दिखाने की मांग करते रहे. आरोप है कि इस दौरान ठाकुर ने एक पुलिसकर्मी पर हाथ भी उठाया था. इस पूरी घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आपको बता दें कि घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान रे’प का आरोप लगा था. जिसके बाद अतुल राय को जेल जाना पड़ा. हैरान कर देने वाली बात यह है कि रे’प के आरोपों के बाद भी राय चुनाव जीत गए. राय फ़िलहाल नैनी जेल में बंद है, उन्हें जमानत हासिल नहीं हो पाई है.

आपको बता दें कि हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक वीडियो जारी करके कहा था कि अलगे साल होने वाले चुनाव में योगी जी जहां से भी चुनाव लड़ेंगे वो भी उनके खिलाफ वहीं से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *