salman khan mumbai

जानिए क्या है हकीकत: अफसर को इनाम या सजा? सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोकने के मामले में DIG ने बताई सच्चाई

पिछले दिनों सलमान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में एक अधिकारी सलमान खान को रोकते हुए नजर आ रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने सलमान खान को रोका और उन्हें सिक्योरिटी संबंधी नियमों को पूरा कराने के बाद ही अंदर जाने दिया. वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर एएसआई अधिकारी की जमकर तारीफ हुई.

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को रोकने के चलते एएसआई अधिकारी पर कार्रवाई की गई और उनका मोबाइल जब्त कर लिया. इस तरह की खबरें लगातार सामने आ रही है.

सीआईएसएफ जवान को मिली सजा या इनाम?

जिसके बाद सीआईएसएफ को ट्वीट करके इस मामले में सफाई देनी पड़ी. उन्होंने बताया कि यह खबरें सही नहीं है, अधिकारी के खिलाफ किसी भी तरह की कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई.

salu bhai

मामले की गंभीरता को समझते हुए सीआईएसएफ के एक बड़े अधिकारी ने इस पर खुल के बात की. सीआईएसएफ के डीआईजी अनिल पांडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एएसआई सोमनाथ मोहंती सिर्फ अपना काम कर रहे थे और उन्होंने बस प्रोटोकॉल फॉलो किया है और कुछ अलग नहीं किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में पांडे ने कहा कि एयरपोर्ट पर किसी ने सलमान खान का वीडियो शूट किया और उन्हें रोकने पर सीआईएसएफ के जवान पर कार्रवाई की गई है इस तरह की अफवाह फैला दी. इसी के चलते हमें ट्विटर पर सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा.

उन्होंने कहा कि एएसआई सोमनाथ मोहंती उस वक्त ड्यूटी पर थे. एयरपोर्ट पर सुरक्षा प्रोटोकॉल के मुताबिक ही उन्होंने सलमान खान को सुरक्षा क्लीयरेंस लेने के लिए कहा था और हर यात्री को इस प्रोसेस से गुजरना पड़ता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

वहीं अधिकारी को पुरस्कृत किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सच है कि ड्यूटी पर मौजूद एएसआई को पुरस्कृत करा गया था लेकिन वो सलमान खान को रोकने के लिए नहीं किया गया था बल्कि आतंरिक मूल्यांकन में उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ था इसलिए उन्हें पुरस्कृत किया गया.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर हाल ही में सलमान का वीडियो सामने आया था. जब सलमान टाइगर 3 की शूटिंग के लिए रूस रवाना हो रहे थे उसी दौरान वो एयरपोर्ट पर पहुंचे और प्रवेश करने ही वाले थे कि उन्हें सीआईएसएफ अधिकारी रोक लिया और सिक्योरिटी चेक पूरा होने के बाद ही उन्हें जाने दीया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *