mriganka singh

ज्योतिरादित्य सिंधिया की इकलौती बहन की बेटी की शादी हुई इस कांग्रेसी राजघराने में, देखें फोटो

ग्वालियर के सिंधिया परिवार राजनीति में बड़ी पकड़ रखते है. सिंधिया परिवार के कई सदस्य राजनीति में सक्रीय रहे है और कई अहम पदों तक पहुंचे है. ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर वसुंधरा राजे तक कई बड़े नाम रहे है जो बड़े-बड़े पदों पर अपनी सेवा दे चुके है या दे रहे है. वहीं इस परिवार के कई ऐसे सदस्य भी है जो सीधे तौर पर राजनीति और स्पॉट लाइट से दूर है.

मृगांका कुमारी सिंह भी एक ऐसा ही नाम है जो सक्रीय राजनीति से कोसो दूर है. मृगांका माधवराव सिंधिया की इकलौती बेटी चित्रांगदा की संतान हैं. चित्रांगदा की शादी कश्मीर के राजपरिवार में की गई है.

mriganka kumari

ज्योतिरादित्य सिंधिया की बहन चित्रांगदा के पति विक्रमादित्य सिंह हैं, जो कांग्रेस के कर्ण सिंह के पोते है. विक्रमादित्य जम्मू कश्मीर विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं.

विक्रमादित्य और चित्रांगदा के दो संतान है जिसमें से बेटी का नाम मृगांका कुमारी सिंह है. मृगांका के पिता विक्रमादित्य जम्मू कश्मीर पोलो एसोसिएशन के संस्थापक रहे है. मृगांका भी अपने पिता की तरह ही एक बेहतरीन पोलो प्लेयर हैं.

Jyotiraditya scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया की भांजी मृगांका की शादी हाल ही में की गई है और वो अभी चर्चा में बनी हुई है. सोशल मीडिया पर मृगांका की शादी के खूब चर्चे चल रहे है. आपको बता दें कि मृगांका की शादी पटियाला राजघराने में की गई है. उनके पति का नाम निर्वाण सिंह है.

आपको बता दें कि निर्वाण सिंह पंजाब के सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह के नाती हैं. मृगांका की सास जय इंदर कौर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की बेटी हैं. वहीं उनके ससुर का नाम सरदार गुरुपाल सिंह संधू है जो दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन हैं.

mriganka singh princess

वहीं मृगांका सिंह की बात करें तो वो अब तक कई बड़े ज्वैलरी ब्रांड के विज्ञापन से जुडी है. इसके आलावा उन्होंने दिल्ली के कई फैशन शो में मॉडलिंग भी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *