rakesh tikait

किसान नेता राकेश टिकैत की फिसली जुबान, लोगों ने उड़ाई जमकर खिल्ली, जाने पूरा मामला

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के साथ लंबे समय से किसान विरोध-प्रदर्शन कर रहे है. यूपी, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों के किसान दिल्ली-एनसीआर के चारों बार्डर टिकरी, सिंघु, शाहजहांपर और गाजीपुर पर लगातार प्रदर्शन कर रहे है, हालांकि प्रदर्शन में किसानों की संख्या कम जरुर है लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में चलने वाला यह प्रदर्शन रुक नहीं रहा है.

इसी सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें यूपी गेट पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत नजर आ रहे है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उनका जमकर मजाक उड़ा रहे है.

किसान नेता की फिसली जुबान

दरअसल किसान नेता राकेश टिकैत वायरल वीडियो में स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस कहते दिखाई दे रहे है, इसके बाद लोगों ने टिकैत की जमकर खिंचाई शुरू कर दी है और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

protests

सोशल मीडिया यूजर राकेश टिकैत को जमकर ट्रोल कर रहे है. इसी बीच बॉलीवुड फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी राकेश टिकैत पर कटाक्ष किया है. उन्होंने राकेश का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह है देश के आंदोलनजीवी, जिन्हें गणतंत्र दिवस व स्वाधीनता दिवस में अंतर तक नहीं पता है.

उन्होंने आगे लिखा कि देश को बरगलाना छोड़ दीजिए टिकैत साहब, नहीं तो यह पूरा देश आपको कभी भी माफ़ नहीं कर पाएगा. दरअसल एक चैनल से बातचीत के दौरान राकेश कह रहे थे कि किसान स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किला नहीं जाएंगे, बल्कि अपने खेतों और गांवों में तिरंगा लहराएंगे.

इसी दौरान उन्इहोंने कहा कि हम सब किसान भाई अपने गांव में, अपने खेत में और अपने घरों में गणतंत्र दिवस मनाएंगे. बस फिर क्या था इधर किसान नेता की जुबान फिसली और उधर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

वहीं ट्रोल करने में जुटे लोगों का कहना है कि राकेश टिकैत इतने बड़े किसान नेता होने के बाद भी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में फर्क तक नहीं जानते है यह बेहद ही शर्नमनाक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *