VIDEO: कोलकाता में इतना बवाल क्यों हो रहा है?

पश्चिम बंगाल में इन दिनों जमकर ब’वा#ल मचा है. सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भारतीय जतना पार्टी सड़कों पर उतर आई है. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं की ह#त्या के मामले को लेकर आंदोलन कर रही है. इसके लिए बीजेपी ने न’बाना चलो आंदोलन पूरे राज्य में शुरू कर दिया है. इसी बीच प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने ला#ठीचा#र्ज भी किया हैं.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी उपयोग किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने आ’न्दोलनका’रियों को रोकने के लिए भरपूर प्रयास किये है. पुलिस ने चेता’व’नी देते हुए कहा कि यहां इ’कट्ठा म’त होइए.

bjp bangal

इसके बाद कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प#त्थरबा’जी शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस ने ला#ठी बजाना शुरू कर दिया और प्रद’र्शनका’रियों पर पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग भी किया जिसके चलते कई बीजेपी नेता घायल हुए हैं. इस प्रदर्शन की कई तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर आए हैं.

वहीं पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने आजतक से बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी शां’तिपू’र्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थी लेकिन ममता जी ने इसे हिं’स’क बनाने का प्रयास किया है. पुलिस ने ह’म लोगों पर गुं’डों के साथ मिलकर पथ’रा#व किया.

विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ड’रती है, इसलिए वो वि’रो’ध के बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकारों को नकार रही है और जहां तक मोदी जी या बीजे’पी की बात है तो हमें ममता बनर्जी से किसी भी प्रमाणप’त्र की आवश्यकता नहीं है.

वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने बीजेपी के प्रदर्श’न को देखते हुए सचिवालय ना’बन्ना’ को दो दिनों के लिए बंद करने का ऐलान कर दिया है. राज्य प्रशासन ने बीजेपी के प्रदर्शन से नि’पट’ने के लिए व्यापक इंतजाम किए है. नाबन्ना के आसपास के सभी इलाकों में धारा-144 भी लगाई गई है.

वहीं पुलिस प्रशासन बीजेपी के प्रदर्शन को देखते हुए हाई अलर्ट पर है. बीजेपी की रैली को सचिवालय तक पहुंचने से रोकने के लिए भी काफी प्रबंध किये गए है. इसके लिए ना’बन्ना की ओर जाने वाले सभी रास्तों’ पर 5 डीआईजी स्तर के अधिकारी तै’नात किये गए है जबकि वि’द्यागसा’गर सेतु और हा’वड़ा ब्रि’ज को पूरी तरह से बंद रखा गया हैं.

साभार- लल्लनटॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *