VIDEO: भ्रष्टाचार का नायाब नमूना, उद्घाटन से पहले ही बह गया करोड़ों की लागत से बना पुल, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में चल रहे भ्रष्टा’चार की पोल एक नवनिर्मित पुल ने खोल दी हैं. मध्यप्रदेश में करोड़ों की लागत से बना एक पुल उद्घाटन से पहले ही बह गया हैं. मामला सूबे के सिवनी जिले में बैनगंगा पर बने पुल का बताया जा रहा हैं. पुल का एक बड़ा हिस्सा उद्घाटन से पहले ही बारिश की भेंट चढ़ गया हैं. भारी बारिश के चलते पुल का एक बहुत बड़ा हिस्सा पानी में बह गया हैं. यह पुल जिले के सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर बनाया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस पुल को करोड़ों रुपय की लगात से तैयार किया जा रहा हैं. प्राप्त हो रही जानकारी के आधार पर बताया जा रहा हैं कि सुनवारा क्षेत्र में बैनगंगा पर बने इस पुल का लोर्कापण अभी तक नहीं हुआ था, हालांकि इस पर आवागमन शुरू हो चूका था.

mp ka pul

केवलारी के विधायक राकेश पाल सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारी बारिश के चलते नदी में बड़ी तादात में पानी आ गया था और पुल की रेलिंग में कचरा फंस गया था. जिससे पानी का दवाब बढ़ने लगा और पुल का एक हिस्सा टूट कर बह गया.

सिंह ने यह भी बताया कि एक अन्य स्थान पर भी इसी तरह की घटना सामने आई हैं. उन्होंने बताया कि भीमगढ़ और छपारा के बीच बना पुल भी भारी बारिश के चलते पानी में बह गया. यह पुल करीब डेढ़ दशक पुराना बताया जा रहा हैं. राहत की बात यह हैं कि दोनों ही स्थानों पर किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

वहीं स्थानीय लोगों ने मुताबिक पुल का निर्माण कार्य ख’त्म हो चूका हैं लेकिन इसका इसका उद्घाटन नहीं हुआ था. हालांकि लोगों ने पुल खुलने के बाद इसका इस्तेमाल शुरू कर दिया था. नए पुल पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो गई थी.

वहीं पुल ढह जाने के बाद जिले के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ हैं. राज्य में आफत की बारिश के बीच भ्रष्टा’चार की कलई खुल गई है. बताया गया हैं कि इन दिनों बारिश काफी तेज हो रही हैं और ऐसे में ही संजय सरोवर बांध के क्षमता से अधिक भर जाने के चलते डैम के सभी 10 गेट खोल दिये गए थे जिससे नदी में बहुत अधिक पानी हो गया था.

साभार- जनता का रिपोर्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *