Viral Video: मोबाइल छीन भाग रहे लुटेरे से भिड़ बहादुर बेटी, बाइक का पीछा कर यूं दबोचा, पुलिस देगी ईनाम

पंजाब का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो सूबे के जालंधर जिले का बताया जा रहा है, वीडियो में एक लड़की बाइक सवार दो लड़कों से जूझती नजर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायरल वीडियो 30 अगस्त का है, जब दो बाइक सवार लड़कों ने एक लड़की का फोन छीनकर भागने का प्रयास किया. लेकिन लड़की ने तुरंत ही दौड़कर उन में से एक को दबोच लिया.

इतना ही नहीं इस दौरान उस बदमाश द्वारा किसी तेज धा’र दा’र ह’थिया’र से भी लड़की पर हम’ला बोला गया लेकिन इसके बाद भी लड़की ने हा’र नहीं मानी और उसे पकड़ने में कामयाब रही. यह पूरी घटना पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जो अब वायरल हो रहा है.

kusum

इस घट’ना के वायरल वीडियो को बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा द्वारा भी शेयर किया गया है. ऋचा ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि सारे चोर अच्छे से देख लें… मुश्किल की घड़ी में जिनको आप अपना दोस्त समझते हैं वो ही आपको सबसे पहले छोड़ कर भाग जाते है. उन्होंने लिखा कि अरे लड़की स्टार है! जियो!

वहीं लड़की की बहादुरी को देखते हुए जालंधर के डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने घोषणा की है कि इस 15 वर्षीय लड़की कुसुम को 51,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

डिप्टी कमिश्नर ने एक बयान में कहा कि इतना ही नहीं जिला प्रशासन अन्य लड़कियों को इससे प्रेरित करने के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत कुसुम के नाम का इस्तेमाल करेगा और इसके साथ ही डैडी की लाडली ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें युवा लड़कियां भाग ले पाएगी.

थोरी ने कहा कि कुसुम ने अपनी बहादुरी से जालंधर का गौरव बढ़ाया है, वो समाज के लिए एक बीकन बन गई है. उसने साबित किया है कि अगर लड़कियों को आगे बढ़ने का मौका दिया जाए तो वो हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गढ़ देगी. इस मामले में कुसुस द्वारा पकड़े गए अ’परा’धी को गिर’फ्तार कर दिया गया हैं.

वहीं पुलिस दूसरे अपराधी की तलाश में जुटी हुई है. कुसुम के हाथ का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि बाइक सवार जब फोन छीनकर भागने लगता है तो लड़की उसे पीछे से पकड़ लेती है और उसे बाइक से नीचे उतार देती है. इस बीच दोनों में झ’ड़प भी होती है. इसी दौरान बाइक चला रहा अ’परा’धी अपने साथी को छोड़कर भाग जाता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *