मुकेश अंबानी से लेकर रतन टाटा तक, इन भारतीय धनकुबेरों पर हैं खुद के लग्जरी प्राइवेट जेट्स

देश में कई मशहूर उद्योपति है जो अपनी धन-दौलत को लेकर अक्सर ही चर्चा में बने रहते हैं. साथ ही उनका रहन-सहन भी सुर्खियों में बना रहता हैं. यह मशहूर उद्योगपति अपने बिजनेस के साथ ही अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी दुनिया भर में काफी फेमस हैं. रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जाने लगे हैं.

आज हम बात करने जा रहे हैं इन करोड़पतियों के लग्जरी प्राइवेट जेट्स के बारे में. देश के फेमस और बड़े कारोबारियों पर अपने खुद के प्राइवेट जेट्स मौजूद है जो काफी खास और आलीशान हैं.

Dassault Falcon 2000

देश में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी से रतन रेमंड्स वाले गौतम सिंघानिया तक सभी के पास अपने खुद के प्राइवेट जेट्स मौजूद हैं यह जेट्स काफी आलीशान और आधुनिक तकनीक वाले हैं.

तो फिर चलिए देखते हैं किस उद्योगपति के पास कौन सा प्राइवेट जेट है. एशिया के सबसे अमीर और दुनिया के चौथे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि कई प्राइवेट जेट हैं. उनके पास Boeing Business Jet 2 भी है जो अंदर से किसी फाइव स्टार होटल रूम से कम नहीं हैं.

वहीं मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के पास Bombardier Global Express XRS है, वहीं टाटा ग्रुप के रतना टाटा के पास Falcon 2000 प्राइवेट जेट्स है जो काफी आलीशान भी हैं.

लक्ष्मी मित्तल जो लंदन में बसे भारतीय मूल के उद्योगपति हैं, यह आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन है और उनके पास Gulfstream G550 जेट्स हैं जो शानदार हैं.

डीएलएफ के अध्यक्ष के पी सिंह के पास Gulfstream IV जेट्स हैं, जबकि साइरस एस. पूनावाला के पास Gulfstream G550 जेट्स हैं. देश के मशहूर उदद्योग्पति गौतम सिंघानिया के पास Bombardier Challenger जेट्स है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुकेश अंबानी जल्द ही टिक-टोक के साथ साझेदारी कर सकते हैं, इस तरह की खबरें लगातार मीडिया में सामने आ रही हैं. वहीं रतन टाटा ने बताया है कि उनकी कंपनी घाटे में चल रही सरकारी एयर इंडिया को खरीदने पर विचार कर रही हैं.

साभार- जनसत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *