VIDEO: Aaj Tak पर रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू पर भड़के सुधीर चौधरी, कहा- रिया के वकील ने मुझे भी दिया था ऑफर…

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले के सीबीआई जांच जारी हैं. सीबीआई ने रिया चक्रवाती से लगातार 8 घंटों तक पूछताछ भी की. सीबीआई पूछताछ से ठीक पहले रिया चक्रवर्ती के न्यूज चैनल आज तक को एक इंटरव्यू दिया जो काफी चर्चा में बना हुआ हैं. रिया के इस इन्टरव्यू की कड़ी आलोचना सोशल मीडिया पर की जा रही हैं और सुशांत के फैन्स इन्टरव्यू लेने वाले पत्रकार और चैनल को घेरते हुए इसे स्क्रिप्टेड इन्टरव्यू बता रहे हैं.

इसी कड़ी में अब वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया हैं. सुधीर ने यह भी कहा है कि उन्हें यानि जी न्यूज़ को भी रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू करने का ऑफर मिला था जो कुछ शर्तों के साथ दिया गया था.

sudhir choudhari

सुधीर चौधरी ने अपने शो DNA में आजतक पर हुए इस इन्टरव्यू को रिया चक्रवर्ती का फरमाइशी इंटरव्यू करार देते हुए कहा कि रिया के वकील ने जी न्यूज़ को भी इस इंटरव्यू का ऑफर दिया था लेकिन इसके लिए उनकी शर्त थी कि हमें उनके पक्ष में ही खबरें दिखानी होगी और उनके प्रति अपनी बफदारी साबित करना होगा.

उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी शर्त पत्रकारिता के आदर्शों के खिलाफ हैं इसी वजह से हमने यह ऑफर ठुकरा दिया. सुधीर चौधरी ने आगे कि इस तरह के इंटरव्यू आरोपी की PR एजेंसी या उनकी वकील द्वारा करवाए जाते हैं. इस फरमाइशी इंटरव्यू की पटकथा पहले से तैयार कर ली जाती हैं.

उन्होंने कहा कि रिया चक्रवर्ती का यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर अब तक के इतिहास का सबसे ज्यादा नापसंद किया जाने वाला इंटरव्यू बन गया है. सुधीर चौधरी ने रिया और इन्टरव्यू लेने वाले पत्रकार राजदीप सरदेसाई को निशाना बनाते हुए कहा कि अब फरमाइशी इन्टरव्यू का दौर आ गया हैं जहां दोनों तरफ से एक्टिंग की जाती हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे फरमाइशी इन्टरव्यू में इंटरव्यू लेने वाला शख्स सख्त सवाल पूछने की एक्टिंग करता है जबकि इंटरव्यू देने वाला मासूमियत की एक्टिंग करता हैं जैसे उसे कुछ पता ही ना हो और वो बेकसूर है.

लेकिन इसके लिए दोनों तरफ से एक्टिंग का आना बेहद जरुरी होता हैं. उन्होंने बताया कि इन इंटरव्यू का एक ही मकसद होता है कि जनता की राय को अपने पक्ष में मोड़ना. इस तरह के ज्यादातर इंटरव्यू किसी न किसी मामले में फंसे आरोपी ही देते हैं. ऐसे इंटरव्यू लेने वाले शख्स का मकसद टीआरपी हासिल करना और फायदे कमाना होता हैं.

साभार- जनसत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *