mulla yakub

रिपब्लिक टीवी ने की बड़ी चूक, तालिबानी नेता के बेटे की जगह लगा दिखा दी मायावती के बीएसपी लीडर की फोटो, सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्ली

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद अब उनके हाथ में अमेरिकी सेना के हथियार भी लग गए है. जिसके बाद माना जा रहा है कि तालिबान पहले से ही ज्यादा ताकतवर हो गया है. तालिबान द्वारा हथियारों पर कब्जे को लेकर दुनिया भर में बहस छिड़ी हुई है. इसी को लेकर भारतीय न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी पर भी डिबेट हो रही थी.

लेकिन इस डिबेट के दौरान रिपब्लिक टीवी एक बड़ी गलती कर गई जिसके चलते उसे आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है और खिल्ली उड़ रही है वो अलग. दरअसल रिपब्लिक टीवी तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकुब की तस्वीर टीवी स्क्रीन पर दिखाने वाला था.

तालिबान नेता के बेटे की जगह बसपा नेता की फोटो

लेकिन चैनल ने मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकुब की जगह मायावती की पार्टी बीएसपी के नेता हाजी याकूब कुरैशी की फोटो लगा दी. चैनल ने बीएसपी नेता को तालिबान संस्थापक का बेटा बताते हुए तस्वीरें चला डाली.

bsp leader

इसके बाद सोशल मीडिया पर रिपब्लिक टीवी का स्क्रीनशॉट शेयर होने लगा और लोग मजे लेते नजर आए. वहीं कई सोशल मीडिया यूजर चैनल की आलोचना करते हुए उसे बैन करने की मांग उठाते हुए भी नजर आए.

रिपब्लिक टीवी का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि गजब है. रिपब्लिक टीवी वालों ने तालिबान संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकूब की फोटो (जो असल में उपलब्ध ही नहीं हैं) की जगह यूपी के मेरठ के बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी का फोटो लगा दी.

एक अन्य फेसबुक यूजर ने चैनल पर तंज कसते हुए कहा कि चैनल की इस गलती के चलते हाजी याकूब कुरैशी साहब एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय हो गए. एक अन्य यूजर लिखता है कि भाई मुझे तो इस पर कोई हैरानी नहीं हुई, भारतीय मीडिया है तो कुछ भी संभव हैं.

राज परमार नाम के फेसबुक यूजर ने लिखा कि लगता है यह कार्य गूगल परियोजना के अंतर्गत किया गया है. वहीं एक ट्वीटर यूजर ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा मुस्लिम विरोध में अंधे हो चुके हैं मीडिया वाले.

एक ट्विटर यूजर ने भी रिपब्लिक टीवी पर कार्रवाई की मांग करते हुए इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा कि बहुजन समाज पार्टी के नेता हाजी याकूब कुरैशी की फोटो लगाकर खबर चला दी गई है. मैं मांग करता हूं कि इस चैनल पर यूपी पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *