सुशांत सिंह को प्र’ताड़ि’त करने के आरोप में सलमान खान और करण जौहर सहित इन 8 हस्तियों को कोर्ट का आदेश

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौ#त के मामले को लेकर मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान करण जौहर और आदित्य चौपडा समेत 8 बड़ी हस्तियों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. नोटिस में इन सब को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौ#त के बाद मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में वकील सुधीर ओझा ने 17 जून को परिवाद दाखिल किया था.

इस परिवाद में उन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ#त के पीछे इन सभी लोगों को जिम्मेदार ठराया था, इसके साथ ही इन सभी बॉलीवुड हस्तियों पर आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई गई थी.

salman and karan

इसी मामले पर सुनवाई करते हुए डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने आदेश जारी किया है, जिसमें करण जौहर सलमान खान आदित्य चोपड़ा एकता कपूर, साज़िद नाडियाडवाला भूषण कुमार संजय लीला भंसाली और दिनेश विजयन को 7 अक्टूबर को कोर्ट में हा’जिर होने के नि’र्देश दिये है.

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ़्लैट में 14 जून को आ#त्मह#त्या कर ली थी. इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी लेकिन इसी बीच सुशांत के पिता द्वारा पटना में एफआईआर दर्ज करा दी गई थी. जिसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले में जांच में जुट गई थी.

इसी दौरान सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की सिफारि’श की और आखिरकार सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद यह मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था.

सुशांत के मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती जांच में घेरे में है. इस मामले में Drग्स एं’गल सामने आने के बाद एनसीबी भी जांच कर रही है. इसके आलावा ईडी भी जांच में जुटी हुई है.

फ़िलहाल रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई लोगों की ड्र’ग्स मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है. जबकि सुशांत के मामले में कोई ठोस नतीजे सामने नहीं आए है.

Leave a Comment