सुशांत सिंह राजपूत केस:- ईडी ने दर्ज किये रिया चक्रवर्ती और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के केस, रिया अपने घर से लापता

सुशांत सिंह राजपूत केस ने अब एक नया मोड़ ले लिया हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार इस मामले को लेकर खुलासे हो रहे हैं. इन खुलासों के साथ ही सुशांत सिंह की कथित पूर्व गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है. अब इस मामले को लेकर रिया चक्रवर्ती और उनके रिश्तेदारों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दज कर लिया हैं.

वहीं इससे पहले ईडी ने इस मामले को लेकर बिहार पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर की कॉपी भी मांगी थी. आपको बता दें की आज ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को लेकर ईडी से जांच कराने की मांग की थी.

riya

महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करके लिखा था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए, इस मामले से बहुत बड़ी संख्या में लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. लेकिन उद्धव सरकार के रवैये को देखते हुए सीबीआई जांच होना मुश्किल दिख रहा हैं.

लेकिन महाराष्ट्र सरकार कम से कम मनी लॉन्ड्रिंग और मनी ट्रेलिंग की जांच तो ED से करवा सकती हैं. आपको बता दें कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने सुशांत की मौत के लिए रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य लोगों को जिम्मेदार ठहराया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि सुशांत के खाते से एक साल के अंदर 15 करोड़ रुपये निकाले गए थे. उन्होंने रिया पर सुशांत को दवाई का ओवरडोज देने के आरोप भी लगाए हैं. जिसके बाद इस मामले की जांच के लिए बिहार पुलिस मुंबई पहुंची, लेकिन बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस जब रिया के घर पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला और उनका फोन भी लगातार बंद आ रहा है.

वहीं सुशांत सिंह राजपूत के मामले को लेकर लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही हैं. लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने साफ तौर पर कह दिया है कि सुशांत की मौ’त के मामले को किसी भी हाल में जांच के लिए सीबीआई को नहीं सौंपा जाएगा. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और हमें जांच पर पूरा भरोसा है.

वहीं रिया ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाकर बिहार में दर्ज केस को मुंबई स्थांतरित  करने की मांग की हैं. वहीं बिहार सरकार का कहना है कि वो इस मामले पर सीबीआई जांच का विचार कर रही हैं.

वहीं सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने रिया और उनके परिवार आरोप लगाते हुए कहा है कि रिया ने सुशांत को परिवार से दूर किया और उसे खु’दखुशी का कदम उठाने के लिए उकसाया. सिंह ने कहा कि रिया ने सुशांत को अपने कंट्रोल में कर लिया था. इस दौरान सुशांत ने कई बार अपने नंबर भी बदले. उसके क्रेडिट कार्ड, आईडी-पासवर्ड तक रिया के पास होते थे.

साभार- जनसत्ता

Leave a Comment