IPL 2020: जब स्टेडियम में दर्शक ही नहीं हैं तो फिर शोर कहाँ से उठ रहा है, IPL में, देखिए

अबुधाबी: एक लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार आईपीएल का पहला मैच का आयोजन भारत को छोड़कर यूएई (UAE) में कराया जा रहा है. ये मैच हर साल की ही तरह था बल्कि बहुत हट के था इस बार के मैच में दर्शक नहीं थे जिस कारण मैच में वो पहले वाली बात नहीं रही लेकिन चौंकाने वाली बात थी कि फिर भी स्टेडियम में आवाज कहाँ से गुज रही है।

संयुक्त अरब अमी रात के आबु घाबी में आईपीएल 2020 की शुरुआत हुई लेकिन दर्शक उस वक़्त चौंक गए होंगे जब लाइव मैच में उन्होंने मैदान पर उठता हुआ शोर सुना होगा और दर्शकों की चिलाती हुई आवाजे सुनी होगी.दो चैम्पियन टीमों के बीच पहला मुकाबला हुआ। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आमने सामने थे। चुंकि महेंद्र सिंह धोनी अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में उन्हें दोबारा इस आईपीएल में दर्शकों को फिर से मैच खेलते देखना काफी अच्छा लग रहा था।

 

जैसे ही दीपक चाहर के पहले साल पर रोहित शर्मा ने चौंका लगाया। तो अचा नक लाइव वीडियो से एक ऐसा शोर उठा, जो भरे स्टेडियम में ही मुमकिन था। हालांकि मैदान पर कोई भी दर्शक मौजूद नहीं था ‌लेकिन ये शोर आई पीएल की लोक प्रियता बयान करती थी। हालांकि इस मैच में मुम्बई इंडियंस की हार हुई। चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत दर्ज की है। हालांकि घोनी बल्लेबाजी नहीं की पर कप्तानी के दम पर मैच को जिताया।

आपको सुनकर हैरानी होगा कि ये शौर क्रिएट किया गया है। जो शोर आप बल्लेबाज के रन बनाने पर आप सुन रहे हैं वो नकली है और रिकाडेर्ड है। हालांकि इस पर कोई अघिका रीक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पिछले दिनों कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मसुरी ने जो कहा उससे जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा था कि,

बंद दरवाजे में ऐसा शोर पैदा करने की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा की तकनीक के जरिए ऐसी आवाजें आप तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने बताया कि वरचुल एवं ईडी वालरस लगाए जाएंगे हाई रिजॉल्यूशन वाले स्पीकरों के जरिए इस शोर को पैदा किया जाएगा या फिर लाइव वीडियो के दौरान आडियो मिक्सर जोड़ दिया गया होगा।

आपको बता दें शेख जायेद स्टेडियम की क्षमता 20,000 दर्शकों की है जो पूरा खाली था. मैदान पर 22 खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी, स्टाफ, सुरक्षा और कुछ अन्य लोग वहां ही मौजूद थे और ऐसे ही माहौल में आईपीएल के महा मुकाबले का आरंभ हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *