इस्ताम्बुल में तुर्की प्रेजिडेंट की पत्नी से मिले आमिर खान, भारत में भड़क गए लोग, जानिए क्यों

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसी के सिलसिले में वो इन दिनों तुर्की पहुंचे हैं. आमिर खान अपनी फिल्म अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग क लिए तुर्की में हैं. वैसे तो इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में की जा रही थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ा. अब फिल्म की बाकि शूटिंग के तुर्की में करने का फैसला लिया है और इसी के लिए आमिर लॉकडाउन में ढील मिलते ही तुर्की पहुंच गए.

इसी दौरान आमिर खान ने रविवार को तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दोगन से मुलाकात की. इस मुलाकात की तस्वीर तुर्की की प्रथम महिला एमीन ने ट्वीटर पर शेयर की हैं. यह मुलाकात राजधानी इस्तांबुल स्थित राष्ट्रपति भवन हुबेर मैंशन में हुई.

amir erdogan

वहीं इस मुलाकात के चलते आमिर खान को भारी आलोचना झेलना पड़ रहा हैं और वो भक्तों के निशाने पर आ गए है. दरअसल तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 ह’टाए जाने की आलोचना की थी और यही वजह है कि आमिर और तुर्की की फर्स्ट वुमन की मुलाकात विवादों में आ गई हैं.

इस मामले को सोशल मीडिया पर लोग साल 2018 में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे से जोड़कर भी देख रहे हैं. इस दौरान नेतन्याहू ने बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात की लेकिन खान तिकड़ी यानि शाहरुख़, सलमान और आमिर ने इस मुलाकात का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया था.

सोशल मीडिया पर कई लोगों का कहना है कि आमिर ने इजरायल जैसे देश जो भारत का साथ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर दे रहा है के राष्ट्रपति से मिलने से मना कर दिया था. वहीं भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने वाले देश तुर्की की प्रथम महिला के मेहमान बनकर आमिर खुश हैं.

तुर्की इन दिनों एक कट्टर इस्लामिक देश के रूप में उभरा हैं, तुर्की इस्लाम विरोधी देशों से लोहा लेने में आगे आ रहा हैं. इसके आलावा जो दुनिया भर के मुस्लिम शरणार्थियों को लेकर भी खुल कर बात करता हैं.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने आमिर को ट्रोल करते हुए यह भी कहा कि रविवार स्वतंत्रा दिवस के मौके पर आमिर खान के पास देशवासियों को शुभकामनाएं देने का समय नहीं था लेकिन उनके पास तुर्की की पहली महिला के साथ समय बिताने का काफी समय था. लगता हैं आपको नया घर मिल गया हैं.

साभार- आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *