CM उद्धव ठाकरे के फार्म हाउस में घुस गार्ड के साथ गा’ली-गलौज करने वाले रिपब्लिक टीवी के दो पत्रकारो को पड़ा भारी..

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना के मुख्या उद्धव ठाकरे के रायगढ़ स्थित फार्म हाउस में जबरन घुसने के आरोप में पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर दो पत्रकार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मंगलवार की रात को अनुज शर्मा और वीडियो जर्नलिस्ट यशपालजीत सिंह सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्हें कोर्ट ने बुधवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया हैं.

रिपब्लिक टीवी के दो पत्रकारों के साथ गिरफ्तार हुए तीसरे शख्स की पहचान प्रदीप नाम से की गई है जो कि एक ओला ड्राइवर बताया जा रहा है. इस मामले को लेकर रायगढ़ पुलिस ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे के रायगढ़ स्थित फार्म हाउस पर तैनात सुरक्षाकर्मी की शिकायत के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

republic reporter

पुलिस ने बताया कि यह लोग मंगलवार रात को गार्ड से फार्म हाउस का पता पूछ रहे थे. जब गार्ड ने उन्हें जानकारी नहीं दी तो ये उसके साथ गाली-गलौज करने लगे. पुलिस ने इन तीनों पर घर में जबरन घुसने, क्षति पहुंचाने, शांति भंग करने के उद्देश्य के साथ काम करने, धम’की देने जैसे आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है.

इस मामले को लेकर रायगढ़ पुलिस के प्रवक्ता सुरेश यमगर ने पत्रकारों की गिफ्तारी को लेकर न्यूज़लॉन्ड्री को बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि वो पत्रकार हैं या नहीं. हालांकि हमें उनसे पहचान पत्र प्राप्त हुए है, हम पुष्टि कर रहे है कि क्या वो वास्तव में पत्रकार ही हैं.

यमगर ने आगे कहा कि पुलिस ने इन्हें सीएम के फार्म हाउस के गार्ड की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया है. यह लोग मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे जब गार्ड फार्महाउस के आसपास टहल रहा था उसी दौरान उससे मिले थे. यह तीनों एक वैगनआर कार में बैठे थे.

इन्होंने गार्ड से सीएम के फार्महाउस के बारे में पूछताछ करी लेकिन गार्ड को शक हुआ तो उसने कुछ भी बताने से माना कर दिया और वो अंदर गार्ड रूम में चला गया. जिसके कुछ ही देर बात तीनों ने जबरन गार्ड रूम में घुसकर उससे बहस की और गलि’यां दी. उन्होंने गार्ड से कहा कि तुमने फॉर्म हाउस की जानकारी क्यों नहीं दी?

साभार- न्यूज़लॉन्ड्री

Leave a Comment