VIDEO: PM मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारों का हल्लाबो’ल, मुंह पर कालि’ख पोत मना रहे हैं PM मोदी का जन्मदिन

आज 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 व जन्मदिन है. और देश में बढ़ती बेरोज़गारी Unemployment को लेकर युवाओं ने केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है. जिसे देश राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मना रहा है. सोशल मीडिया पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस और #NationalUnemploymentDay टॉप ट्रेंड कर रहा है।

बेरोज़गारी युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन का असर ट्विटर पर व्यापक तौर पर देखने को मिल रहा है. ट्विटर पर इस वक्त #NationalUnemploymentDay ट्रेंड कर रहा है. इस ट्रेंड से लगातार नौजवान जुड़ रहे हैं और बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ ट्विटर के ज़रिए बुलंद कर रहे हैं।

BANARAS

वही मुख्य विपक्षी पार्टियां और बेरोजगार अलग अलग माध्यमों से अपना विरोध व्यक्त कर रहे हैं. बेरोजगारी दिवस पर UP Central Youth Congress ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें युवा एक दूसरे के मुंह पर कालि’ख पोत रहे हैं।

आपको बता दें यह वीडियो प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है, जहां के युवा विरो’ध’स्वरू’प एक दूसरे के मुं’ह पर कालि’ख पोत रहे हैं. वही यूपी सेंट्रल यूथ कांग्रेस ने अपने ट्वीट में वीडियो पोस्ट करते हुए टिप्प’णी की है, ‘प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी युवा अपना मुं’ह का’ला करके मोदी जी का जन्मदिन मना रहे हैं।

ग़ौरतलब है कि पिछले कई दिनों से इस विरोध प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी। ट्विटर पर छात्रों और अभ्यर्थियों से इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की जा रही थी 11 सितंबर से ही ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस ट्रेंड कर रहा था।

इस ट्रेंड से जुड़े ट्वीट्स को देखने पर पता चला था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर यानी 17 सितंबर को देश के युवा 17 बजकर 17 मिनट पर सोशल मीडिया के ज़रिए बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ अपना विरोध दर्ज करेंगे।

Leave a Comment