VIDEO: फेसबुक और बीजेपी में मिलीभगत का हुआ भंडाफोड़ तो ओवैसी बोले अब समय आ गया है कि BJP और FB के रिश्ते…

अमेरिकी अख़बार में छापे एक लेख में बीजेपी और सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के रिश्तों पर हुए बड़े खुलासे के बाद यह मामला चर्चा का विषय बन गया हैं. देश की तमाम बड़ी हस्तियां और विपक्षी पार्टी अब इसका हवाला देते हुए बीजेपी सरकार निशाने पर ले रही हैं. सोशल मीडिया पर नियंत्रण करने पर बीजेपी की देशव्यापी आलोचना हो रही हैं. इसी कड़ी में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी और Facebook पर तीखा हम’ला बोला हैं.

ओवैसी ने अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल का हवाला देते हुए बीजेपी और Facebook पर आरोप लगाते हुए कहा कि फेसबुक के कर्मचारी भारतीय जनता पार्टी के नियंत्रण में काम कर रहे हैं.

Asaduddin Owaisi

AIMIM प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट से किये गए एक ट्वीट में लिखा कि अलग-अलग देशों के लिए फेसबुक के अलग-अलग मानकदंड क्यों अपनाए जाते हैं, यह किस तरह का निष्पक्ष मंच हैं?

उन्होंने आगे लिखा कि इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा बीजेपी के लिए नुकसानदायक है. अब वक्त आ गया है कि बीजेपी के फेसबुक के साथ संबंधों का खुलासा कर दिया जाए.

आपको बता दें कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में एक लेख प्रकाशित किया गया हैं जिसमें बीजेपी और फेसबुक के संबंधों पर रौशनी डाली गई हैं. लेख में कहा गया है कि भारत में केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हेट स्पीच और आप’त्तिजनक सामग्री को लेकर फेसबुक कोताही बरतता है.

लेख में फेसबुक के एक बड़े अधिकारी का हवाला देते हुए यह भी बताया गया हैं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की हेट स्पीच पर उन्हें दं’डित करने से भारत में हमारी कंपनी के कारोबार पर असर पड़ेगा. लेख में बताया गया हैं कि फेसबुक ने बीजेपी को लेकर व्यापक पैमाने पर कई अनुचित तरजीही दी है.

वहीं अब अमेरिकी रिपोर्ट के सामने आने के बाद तमाम विपक्षी दलों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया हैं. इससे पहले राहुल गांधी ने भी केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए देश में फेसबुक और व्हॉट्सएप पर नियंत्रण या क’ब्जा करने के आरोप लगाए हैं.

साभार- एनडीटीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *